TVS Electric Scooter: टीवीएस इस महीने के अंत में लॉन्च कर रही EV स्कूटर, मिलेगा दमदार रेंज और फीचर्स।

TVS Electric Scooter : मोटर कंपनी टीवीएस ने 23 अगस्त को एक नया TVS Electric Scooter पेश करने की बात कही की है। कंपनी का आईक्यूब के बाद यह दूसरा इलेक्ट्रिक दोपहिया व्हीकल होगा। संभावना हैं कि टीवीएस अपने ग्लोबल प्रीमियर से पूर्व इसके बारे में अधिक जानकारी शेयर करेगी और वर्तमान टीजर क्रेओन कॉन्सेप्ट जैसा है। पहला प्रोग्राम दुबई में आयोजित होगा और इसे अधिक एडवांस उत्पाद के तौर पर में आईक्यूब से ऊपर ही रखा जा सकता है।

कंपनी ने कहा कि यह बाइक इलेक्ट्रिक-फ्लाइंग पेश होगा, जो मोबिलिटी के यथास्थिति को टक्कर देगा। इस तरह यह iQube के मुकाबले अधिक एडवांस इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। टीवीएस आईक्यूब को कस्टमर्स के बीच अच्छा रिएक्शन मिला है और देश के अलग-अलग हिस्सों में ब्रांड के विस्तार के वजह से हाल ही में इसकी बिक्री संख्या में खूब बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें: Harley और Triumph को टक्कर देगी Royal Enfield की ये 3 नई Bikes

TVS Electric Scooter में मिलेगा बड़ा बैट्री।

इसके पहले कंपनी ने 2018 के ऑटो एक्सपो में क्रेऑन कॉन्सेप्ट का पेश किया था और मॉडल iQube के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी हो सकता है। इस स्कूटर में लंबी दूरी की सफर के लिए एक बड़ा सा बैटरी पैक दिया जा सकता है। इसमें आक्रामक फ्रंट एंड और मैक्सी-स्कूटर लुक देने वाले आईक्यूब के मुकाबले अनुपात बड़ा हो सकता है।

TVS Electric Scooter में मिलेगा अच्छा Pickup.

फीचर्स सूची में स्पोर्टी डिकल्स और ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की फैसिलिटी होने की ज्यादा संभावना है। इस कॉन्सेप्ट में 12 केवी की पावर डेवलप करने वाला तीन लिथियम-आयन बैटरियों का यूज किया गया और कहा किया गया कि यह TVS Electric Scooter सिर्फ 5.1 सेकंड में 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ सकती है।

TVS Electric Scooter मिलेगा फ़ास्ट चार्जिंग।

बताया गया कि इस कॉन्सेप्ट में एक दफा चार्ज करने पर 80 किलोमीटर की रेंज होगी और इसके फास्ट चार्जर से एक घंटे में 80 प्रतिशत तक बैट्री चार्ज हो सकता है। संभावना है कि प्रोडक्शन-स्पेक क्रेऑन में एक दफा चार्ज होने पर 150 किमी से अधिक की रेंज होगी और युवा कस्टमर्स को लुभाने के लिए इसे कनेक्टिविटी फैसिलिटीज से लैस किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Jio Recharge Plan, अब मात्र 395 रुपए में 84 दिनों की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा के साथ के मिलेगा अच्छा सुविधा।

इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट बहुत बढ़ रहा है और मुख्यधारा की कंपनियों ने ओला इलेक्ट्रिक एवं एथर एनर्जी जैसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों से टक्कर के लिए नई लांच के साथ पैर पसारना शुरू कर दिया है। टीवीएस के द्वारा आगामी महीनों में अपाचे आरआर 310 पर बेस्ड एक नेकेड स्ट्रीटफाइटर पेश करने की संभावना है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीवीएस का अपकमिंग स्कूटर iqube एडवांस होगा। अधिक जानकारी के लिए आप टीवीएस का आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Join Us

1 thought on “TVS Electric Scooter: टीवीएस इस महीने के अंत में लॉन्च कर रही EV स्कूटर, मिलेगा दमदार रेंज और फीचर्स।”

Leave a Comment