Apollo Diagnostics Centre Franchise : कैसे Medical सेक्टर में Apollo जैसे ब्रांड के साथ शुरू करें बिजनेस, होगी मोटी कमाई

WhatsApp

Apollo Diagnostics Centre Franchise : मेडिकल (Medical) एक ऐसा सेक्टर है जहाँ किसी भी समय मंदी का असर कभी नहीं दिखाई देता है। मेडिकल सेक्टर में Apollo एक बहुत बड़ा ब्रांड है। अपोलो के साथ लोगों का भरोसा जुड़ा हुआ है। अपोलो ग्रुप आपको अपने ब्रांड से जुड़ने का मौका दे रहा है। आप बहुत कम निवेश कर Apollo Diagnostics Centre Franchise खोल सकते हैं। अपोलो ब्रांड का यह कारोबार फ्रेंचाइजी मॉडल में उपलब्ध है।

आज आपको हम इस ख़बर में बताएंगे कि Apollo Diagnostics Centre Franchise PCC कैसे शुरू करें और इसके क्या फायदे हैं। अपोलो डायग्नॉस्टिक की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक मेडिकल डॉयग्नास्टिक का बाजार अपने देश में 15 % CAGR की दर से वृद्धि कर रहा है। ऐसे में यहाँ संभावनाएँ अपार हैं। यहाँ जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि Apollo Pharmacy कंपनी की तरफ से ही खोली जाती है। यह फ्रेंचाइजी मॉडल के रूप में उपलब्ध नहीं है।

Apollo Diagnostics Centre Franchise के PCC सेंटर में क्या सुविधा दी जाती है?

अपोलो डायग्नॉस्टिक में पैथोलॉजी सर्विस मिलती है। यहाँ अलग-अलग तरह के टेस्ट होते हैं। इस सेंटर को मेडिकल टर्म में PCC यानी पेशेंट केयर सेंटर (Patient Care Center) कहते है । यहाँ कोई मरीज जब टेस्ट करवाने के लिए आता है तो सैम्पल कलेक्ट करना पहोता है। Apollo Diagnostics Centre Franchise के PCC सेंटर में सैम्पल की जाँच नहीं की जाती है। डॉयग्नास्टिक सेंटर सैम्पल कलेक्ट करने के बाद उसे सेंट्रल लैब भेज देता है। वहाँ उसकी रिपोर्ट तैयार की जाती है और रिपोर्ट ऑनलाइन अपलोड कर दी जाती है। PCC सेंटर को इसका एक्सेस रहता है, जिसकी मदद से वह मरीज को हार्ड कॉपी शेयर करता है। मरीज को ऑनलाइन Mail या Whatsapp के जरिए भी रिपोर्ट साझा कर दी जाती है।

ये भी पढ़ें : Amul Franchisee Registraion: अमूल के साथ शुरू करें बिजनेस, होगी अच्छी कमाई

Apollo Diagnostics Centre खोलने में क्या लगेगा शुरुआती निवेश ?

फ्रेंचाइजी को अपोलो जैसे बड़े ब्रांड का फायदा मिलता है। कंपनी की तरफ से उसे प्रमोट भी किया जाता है। Apollo Diagnostics Centre Franchise के PCC सेंटर को खोलने के लिए 180-250 Sqft की जागह की जरूरत है। सिंगल यूनिट के लिए इन्वेस्टमेंट 3 से 5 लाख रुपए होती है और क्लस्टर यूनिट के लिए 15 से 20 लाख रुपए तक निवेश करने होंगे। जगह अपनी होगी तो रेंट नहीं लगेगा। किराए या लीज पर स्पेस होगा तो हर महीने उसका किराया भी भरना होगा।

Apollo Diagnostics Centre Franchise के लिए कितने वर्षों का होगा कॉन्ट्रैक्ट ?

साथ ही आपको बताते चले कि Apollo Diagnostics Centre Franchise के PCC को कंपनी की तरफ से लॉजिस्टिक्स, सॉफ्टवेयर लाइसेंस, मार्केटिंग सपोर्ट, बिजनेस डेवलपमेंट सेल्स टीम की सर्विस मुफ्त में मिलती है। कंपनी 1 लाख रुपए ब्रांड फीस लेती है और यह कॉन्ट्रैक्ट 5 सालों का होता है। उसके बाद उसे रिन्यू कराने की जरूरत होती है। कमाई की बात करें तो हर टेस्ट पर आपको कमिशन मिलता है और अलग-अलग टेस्ट के लिए कमिशन रेट अलग-अलग है।

Apollo Diagnostics एक लीडिंग डायग्नोस्टिक सेवा प्रदाता है जो भारत के कई शहरों में उपलब्ध है। यदि आप Apollo Diagnostics Centre Franchise के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो निम्नलिखित प्रक्रिया है :

  • अपनी स्थान की जांच करें: Apollo Diagnostics फ्रैंचाइजी का उद्घाटन करने के लिए आपके पास अपनी स्थान की जांच करने की आवश्यकता होगी। आपके पास एक उचित स्थान और पूर्णता की आवश्यकताएं होनी चाहिए जो अधिकतम लाभ के साथ आपको अपने व्यवसाय की शुरुआत करने में मदद करेगा।
  • फ्रैंचाइजी आवेदन पत्र भरें: फ्रैंचाइजी आवेदन पत्र भरने के लिए Apollo Diagnostics की वेबसाइट पर जाएं और उनकी फ्रैंचाइजी वेबसाइट सेक्शन से फ्रैंचाइजी आवेदन पत्र डाउनलोड करें। आवेदन पत्र में आपको अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी देनी होगी।
  • अनुसंधान करें: Apollo Diagnostics की वेबसाइट पर फ्रैंचाइजी विवरण, स्थान और आवश्यकताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

Apollo Diagnostics Centre की ऐसे करें फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन

  • अगर आप भी यह बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.apollodiagnostics.in/for-business-partners/franchise-pcc-single-cluster) पर जाएँ।
  • दाहिने तरफ एक फॉर्म दिया गया है जिसे भर कर जमा कर दें।
  • कंपनी के पास आपकी पूरी जानकारी पहुंच जाएगी और आपको कॉल बैक किया जाएगा।
  • कस्टमर केयर का ईमेल आईडी customer.ca[email protected] है जहाँ से आप उनसे कॉन्टेक्ट कर सकते है।
Join Us

Leave a Comment