3500 लोगों को नौकरी के लिए फ्री में Training देगा Indian Railway, ऐसे करें आवदेन

बेरोजगार युवाओं को रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका है। रेलवे फ्री में उम्मीदावरों को प्रशिक्षण भी देगा। इस योजना के तहत 3500 बेरोजगारों को ट्रेनिंग दी जाएगी। रेलवे लखनऊ और बनारस में प्रशिक्षण देने की बात कही गई है। आइए जानते हैं, आवेदन की पूरी प्रक्रिया को।

बता दें कि उत्तर रेलवे युवाओं को कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिग देगी। इसी व्यवस्था के तहत लखनऊ के चारबाग में ट्रेनिंग के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। ट्रेनिंग के लिए रेलवे के आधिकारिक बेबसाइट पर जाकर आवदेन किया जा सकता है। मेरिट लिस्ट में चयन होने पर रेलवे उन्हें ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाएगा।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कहा है– रेलवे के ज़ोनल रेल और उत्पादन इकाईयां आगामी 3 वर्षों में 2500 और 1,000 युवाओं को रेलवे प्रशिक्षण देगी। बनारस लोकोमोटिव वर्क्स– रेलवे में रेल कौशल विकास योजना का प्रशिक्षण देने के लिए नोडल प्राधिकरण बनाया गया है। बता दें कि प्रशिक्षण में 70 प्रतिशत प्रैक्टिकल और 30 फीसदी थिऑर्टिकल शामिल होगा।

जो भी उम्मीदवार इसमें रुचि रखते हैं। वो रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवदेन कर सकते हैं। आवेदन के बार संबंधिक विभाग में शार्टलिस्ट करके उम्मीदवारों को बुलाकर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट –nr.indianrailways.gov.in

Join Us

Leave a Comment