‌NTPC मैं नौकरी करने का शानदार मौका, सोलर स्पेशलिस्ट के पदों लिए ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की प्रतीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों के लिए एनटीपीसी में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है। नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने सोलर पीवी में सोलर स्पेशलिस्ट के पदों के लिए भर्ती निकाली है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री वाले उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर उम्मीदवार के पास एमटेक की डिग्री है, तो उन्हें पहले प्राथमिकता दी जाएगी। उम्मीदवारों के पास एक्सपीरियंस और भाषा में अनुभव के साथ ही सॉफ्टवेयर की जानकारी हो, तो ऐसे उम्मीदवारों को ज्यादा तरजीह मिलेगी।

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 56 वर्ष निर्धारित की गई है, अगर उम्मीदवार के पास अंतरराष्ट्रीय योजना में काम करने का एक्सपीरियंस हो, तो ऐसे उम्मीदवारों को चयन के लिए पहले बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क के रूप में 300 रूपए का भुगतान करना होगा, जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी तरह का कोई भुगतान शुल्क नहीं अदा करने होंगे। आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 सितंबर है।

Join Us

Leave a Comment