हाजीपुर-मुसरीघरारी के जंदाहा बाईपास निर्माण को मिली मंजूरी, दरभंगा जाने में होगी सुविधा

पटना से दरभंगा जाने वाले लोगों के लिए एक शुभ समाचार है। हाजीपुर मुसरीघरारी NH– 103 के जंदाहा बाजार पर तीखा मोड़ को देखते हुए, सरकार ने इसको बनाने को लेकर अपना मोहर लगा दिया है। इसके बनने से पटना भाया हाजीपुर होते हुए दरभंगा जाने वाले लोगों को काफी आसानी होगी।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने भूमि अधिग्रहण के लिए 52.86 करोड़ रुपये की लागत पर अपना मुहर लगा दिया है। बता दें कि अगले 2 सालों में जंदाहा बाईपास के निर्माण पूरा कराने का लक्ष्य है। इसके बनने से जंदाहा का विकास होगा और साथ ही दरभंगा जाने वाले लोगों के लिए यह बाईपास कारगर सिद्ध होगा।

बांकीपुर से विधायक और बिहार सरकार में परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने इसके लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार का आभार प्रकट किया है। बता दें कि सुबे की सरकार ने यातायात व्यवस्था को लेकर काफी काम किया है, आज ही सीएम नीतीश ने चार सड़कों का लोकार्पण किया है।

लोग पटना शहर से दरभंगा जाने के लिए NH–103 पर ज्यादातर सफर करते हैं। इसी सड़क में वैशाली के जंदाहा के पास तीखा मोड़ है, जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है।
इसको राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को संज्ञान में लाया था, जिसके बाद केंद्र सरकार ने इस को मंजूरी दे दी है।

केंद्र सरकार ने भूमि अधिग्रहण के लिए 52 करोड़ 86 लाख रुपए की मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर, इस पर काम किया जाएगा। और अगले 2 सालों में ऐसी संभावना है कि यह बनकर तैयार हो जाएगा।

Join Us

Leave a Comment