सुगौली-रघुनाथपुर सड़क निर्माण को सरकार ने दी मंजूरी, जाने कब तक पूरा होगा निर्माण कार्य

वर्षों से बदहाली की मार झेल रहा सुगौली-रघुनाथपुर सड़क का अब जल्द ही कायाकल्प होगा। सड़क निर्माण को लेकर सरकार ने अंतिम मुहर लगा दी है। सड़क की स्थिति बेहतर करने के लिए विभागीय स्तर पर कवायद भी शुरू हो चुकी है। बिहार पथ निर्माण विभाग के देखरेख में सड़क निर्माण का काम शुरू होगा। सड़क निर्माण में 30 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

सड़क निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले महीने से सड़क निर्माण कार्य शुरू करने की योजना है। बिहार पथ निर्माण विभाग के देखरेख में बनने वाले इस सड़क की कुल लंबाई 9 किलोमीटर होगी जो सुगौली के बेलबतिया से रघुनाथपुर तक का दूरी सफर तय करेगी। इसके निर्माण में 30 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी। पहले के अपेक्षाकृत सड़क की चौड़ाई ज्यादा होगी। सिंगल लेन सड़क को साढ़े 5 मीटर चौड़ा किया जाएगा।

बता दें कि सुगौली-रघुनाथपुर सड़क वर्षों से बदहाली की मार झेल रहा है। जर्जर और क्षतिग्रस्त पुल के बीच ही लोग चलने को मजबूर है। सड़क की स्थिति इतनी जर्जर है कि बरसात के मौसम में आवागमन बाधित रहता है। हाल ही में विभागीय स्तर पर आई इंजीनियर की एक टीम ने पूलों का मुआयना कर मजबूत पुल बनाने को लेकर पहल की थी जिसे अब पूरा कर लिया जाएगा। सड़क के पुनर्निर्माण से सड़क की स्थिति बदलेगी वहीं लोगों को होने वाली परेशानी से मुक्ति मिलेगी।

Join Us

Leave a Comment