सुगौली के छपवा में नई बाईपास निर्माण को मिली मंजूरी साथ ही भूमि अधिग्रहण का काम पूरा, जाम से मिलेगी मुक्ति

सुगौली के छपवा में बाईपास बनाने का रास्ता साफ हो गया है। नए बाईपास 1.2 किलोमीटर लंबी होगी इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी हो गई है। निर्माण कार्य की शुरुआत छपवा चौक से पहले सुगांव गांव से होगी। यह सड़क सुगांव गांव से डायरेक्ट छपवा चौक से आगे रक्सौल नेशनल हाईवे को जोड़ेगी।

मोतिहारी से रक्सौल की ओर जाने वाले लोग डायरेक्ट नई सड़क के रास्ते सुगौली और रामगढ़वा होते हुए रक्सौल की ओर निकल जाएंगे। जबकि रक्सौल से आने वाली गाड़ियां डायरेक्ट बाईपास रोड होते हुए मोतिहारी की तरफ निकल जाएगी। नए बाईपास के बनने से छपवा चौक पर लगने वाली जाम से भी मुक्ति मिल जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक एक से डेढ़ महीने के भीतर बाईपास निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

उधर, फोरलेन रोड निर्माण के तहत पिपराकोठी रक्सौल नेशनल हाईवे में रामगढ़वा ब्लॉक के धनहर दिहुली में रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण का काम जारी है। आरोबी के बन जाने से धनहर दिहुली में लगने वाले जाम की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। फोरलेन सड़क निर्माण पूरा करने का निर्धारित 2023 तक करना है। पिपराकोठी रक्सौल नेशनल हाइवे को फोरलेन बनाने का काम शुरू ही होने वाला है।

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग में बनने वाले पुल का काम पहले ही किया जा रहा है। पुल निर्माण का काम पूरा होने के बाद फोरलेन निर्माण का काम शुरू हो जाएगा जिसे साल 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। (इस आर्टिकल में चित्रों का प्रयोग प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।)

Join Us

Leave a Comment