विद्युत विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका, 1500 पदों पर होगी सीधी भर्ती

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी ने परिचारक (लाइन) के पदों पर सीधी भर्ती के लिए भर्ती निकाली है। जिसके लिए आवेदन आमंत्रित कर दिए गए हैं। आवेदक 21 अगस्त से लेकर 20 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। मैदानी अमले के रूप में 1500 पदों पर सीधी भर्ती होगी। इसमें छत्तीसगढ़ का निवासी होना आवश्यक है।

योग्यता की बात करें तो सीधी भर्ती के लिए कक्षा दसवीं पास होना जरुरी है। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के चेयरमेन अंकित आनंद बताते हैं– “छत्तीसगढ़ डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 1500 परिचारक की भर्ती होगी। विद्युत संबंधी कार्यों के लिये जमीनी स्तर पर कुशल अमला के लिए यह वेकेंसी को निकली गई है। जिससे उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली आपूर्ति के साथ ही समस्याओं के निराकरण में भी सहजता होगी।

पॉवर कंपनी ने 1500 परिचारक की भर्ती के लिये विज्ञापन जारी कर दिया है। राज्य शासन के नियमों के अनुसार आरक्षण को लागू करते हुए इसमें अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 174 पद, अनुसूचित जनजाति के लिए 426 पद तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 232 पद आरक्षित होंगे, शेष 668 पद अनारक्षित रहेंगे।

आवेदन शुल्क, पात्रता, स्टायफंड, दायित्व, शैक्षणिक योग्यता चयन प्रक्रिया एवं अन्य शर्तों की जानकारी पॉवर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

Join Us

Leave a Comment