लालटेन में पढ़ाई कर IAS अफसर बने अवनीश शरण, हर कोई इनका दीवाना, जानें पूरी कहानी

छत्तीसगढ़ के आईएएस अवनीश शरण टॉप 10 आईएएस अधिकारियों की सूची में पांचवें नंबर पर हैं। बता दें कि अवनीश शरण 2009 बैच के अधिकारी हैं। वह अक्सर अपने काम और सरल स्वभाव के चलते चर्चा में रहते हैं। युवा अधिकारियों और जनता के बीच खासे लोकप्रिय हैं।

अवनीश कहते हैं, उनका जीवन बहुत ही संघर्षशील रहा है। उनके घर में लाइट तक नहीं था, तो तब उन्होंने लालटेन में अपनी पढ़ाई की है। 10वीं बोर्ड में महज 44.5 प्रतिशत मार्क्स लाने वाले अवनीश सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं।

वह कई समस्याओं का समाधान तो यहीं कर देते हैं। इसके लिए उन्होंने फेसबुक पर अपने जिले के लोगों के लिए अपना मोबाइल वाट्सअप नंबर भी शेयर किया है। वह देश में चल रहे हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते हैं।

साधारण स्वभाव, एकदम डाउन टू अर्थ एवम बहुमुखी प्रतिभा के धनी अवनीश शरण जी अपने उत्कृष्ट कार्यों को लेकर हमेशा चर्चा में भी रहते हैं । इनके सराहनीय योगदान हेतु पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू इन्हें सम्मानित भी कर चुके हैं।

बता दें कि कबीरधाम जिले के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह सबसे पहले साल 2017 में चर्चा में आए थे, जब उन्होंने बलरामपुर के कलेक्टर रहते हुए अपनी बेटी वेदिका का एडमिशन एक सरकारी प्रज्ञा प्राथमिक विद्यालय में कराया था।

Join Us

Leave a Comment