राजधानी पटना में बनकर तैयार होगा बिहार का सबसे बड़ा मॉल, जल्द काम होने जा रहा शुरू

राज्य की राजधानी पटना को एक और बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। बहुत जल्द राजधानी में राज्य का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार होगा। इसको बनाने को लेकर अभी से ही कवायद शुरू हो चुकी है। संभावना है कि पटना जंक्शन के पास इस मॉल का निर्माण किया जाएगा।

राज्य का सबसे बड़ा मॉल राजधानी पटना में खोलने को लेकर पूर्व मध्य रेलवे व भूमि विकास अथॉरिटी के बीच हुई समन्वय ने हरी झंडी दे दी है। ऐसी संभावना है, कि पटना जंक्शन के पास आवासीय घरों को तोड़कर शॉपिंग मॉल का निर्माण किया जाएगा। यह शॉपिंग मॉल राजधानी की शोभा में चार चांद लगाएगा।

इसके निर्माण को लेकर टेंडर भी जारी कर दिया गया है। इसका निर्माण बहुत जल्द शुरू होगा, तीन साल के भीतर ही इसको बनाए जाने का टारगेट रखा गया है। खबरों की मानें तो तीन कमर्शियल के साथ रिसेडेंटल आवास को बनाया जाना है। यह काफी भव्य होगा, चार बहुमंजिला टावर भी होगी। अंडर ग्राउंड और पार्किंग की सुविधा भी होगी।

मॉल में ऑफिस कंपलेक्स होगा, जिसमें बहुराष्ट्रीय कंपनियों के ऑफिस होंगे। रेलवे कॉलोनी को तोड़कर इसका निर्माण होगा, इसीलिए इस मॉल में रेलवे कर्मचारियों के लिए फ्लैट भी बनाया जाएगा। यह काफी भव्य और शानदार दिखेगा।

Join Us

Leave a Comment