राजधानी पटना पहुंचना होगा आसान, दिसंबर तक पूरा होगा 3 हाइवे और फ्लाईओवर का निर्माण

बिहार वासियों को सरकार की एक ओर सौगात मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत राज्य के किसी भी कोने से महज 5 घंटे में राजधानी पटना पहुंचने का सपना साकार हो जाएगा। साल के अंत तक राज्य के चार नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य पूरा हो रहा है। इन चार हाइवे में पटना-बख्तियारपुर, छपरा-गोपालगंज, फारबिसगंज से आईसीटी जोगबनी सहित किशनगंज शहर में फ्लाईओवर भी शामिल है। इन चार सड़कों पर आवागमन शुरू होने से सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट का सपना साकार होता दिख रहा है।

1172 करोड़ रुपए के लागत से बने 50 किलोमीटर की लंबाई वाले पटना बख्तियारपुर एनएच-30 को साल 2014 तक ही बनाने का लक्ष्य रखा गया था‌ जिसे बढ़ाकर 31 दिसंबर 2021 कर दिया गया था। दिसंबर महीने तक इस हाइवे निर्माण का कार्य पूरा होते दिख रहा है। वहीं 642 करोड़ रुपए के लागत से बने 94 किलोमीटर की लंबाई वाले छपरा गोपालगंज NH-531 का निर्माण साल के आखिर तक पूरी होने की संभावना है।

247 करोड़ रुपए के लागत से बने फारबिसगंज से आइसीपी, जोगबनी एनएच 57ए पेव्ड सोल्डर के साथ दो लेन का निर्माण 2016 के अप्रैल तक ही पूरा करना था। साल के आखिर यानी दिसंबर तक निर्माण कार्य पूरा होता दिख रहा है। जबकि 129 करोड़ रुपए के लागत से बने किशनगंज शहर में बन रहे फ्लाइओवर के समानांतर नये फ्लाइओवर का निर्माण साल के दिसंबर तक पूरा होता दिख रहा है।

Join Us

Leave a Comment