मैट्रिक पास युवा Coal India में 1281 पदों के लिए करें आवेदन, नहीं होगी कोई परीक्षा

सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे छात्राओं के लिए अच्छी खबर आई है। कोल इंडिया ने 1281 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। मैट्रिक, आईटीआई, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग उत्तीर्ण उम्मीदवार छात्र इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय मानव संसाधन विकास विभाग, वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के द्वारा इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

जिसमें सबसे ज्यादा अप्रेंटिस के लिए 965 पद, टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए 215 पद, ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 101 पदों को भरा जाएगा। मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई पास युवा अप्रेंटिस के पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जबकि टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों को माइनिंग सर्वेईंग मैं डिप्लोमा होना जरूरी है। वहीं ग्रैजुएट अप्रेंटिस के नौकरी में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए।

बता दें कि इन पदों के लिए किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी, उम्मीदवारों का चयन मेधा सूची के आधार पर किया जाएगा। इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स परसों यानी 6 सितंबर से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। इससे जुड़ी आने जानकारी इसी वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है।

Join Us

Leave a Comment