मैट्रिक पास युवाओं के लिए चितरंजन लोकोमोटिव में नौकरी का शानदार मौका, नहीं होगी परीक्षा

नौकरी की आस लगाए बैठे बिहार और झारखंड के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। चितरंजन लोकोमोटिव वर्क्स में अपरेंटिस के 492 पदों पर भर्ती निकाली गई है, इन पदों के लिए किसी तरह की कोई परीक्षा और साक्षात्कार नहीं ली जाएगी।

भारतीय रेलवे की इकाई चितरंजन लोकोमोटिव में अप्रेंटिस के लिए 493 पदों पर भर्ती निकाली है। किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त आईटीआई का प्रमाण पत्र भी होना जरूरी है। उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक में प्राप्त अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयार कर किया जाएगा।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट clw.indianrailways.gov.in पर जाकर 3 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। apprenticeshipindia.org पर जाकर उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। चयन हुए उम्मीदवारों को ईमेल व मोबाइल नंबर के माध्यम से जॉब लेटर देकर सूचना दी जाएगी।

उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को लिए 3 वर्ष एससी/एसटी के कैंडिडेट्स के लिए 5 वर्ष जबकि दिव्यांगों के लिए 10 वर्ष की छूट दी जा रही है। बता दें कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में महज 215 दिनों में 300 रेल इंजन कारखाना का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया था।

Join Us

Leave a Comment