मुजफ्फरपुर की बेटी ने BPSC में सफलता प्राप्त कर बढ़ाया जिले का मान, बेटियों के लिए बनी आदर्श

बिहार लोक सेवा आयोग की 65 वीं बीपीएससी परीक्षा के परिणामों में बिहार की बेटियों का भी बेहतर प्रदर्शन रहा है। बता दें कि पिछले वर्ष 64वीं बीपीएससी परीक्षा के परिणामों में भी बेटियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था। इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर की एक बेटी ने बीपीएससी परीक्षा के फाइनल रिजल्ट में 500 रैंक प्राप्त करते हुए ना सिर्फ अपने परिवार का मान बढ़ाया है बल्कि अपने जिला का भी नाम रोशन किया है।

बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले के पताही जगन्नाथ निवासी शिक्षक दंपत्ती श्री भवदेव नारायण ठाकुर और स्व॰ सुनिता कुमारी की बेटी जिम्मी सौरभ की चर्चा आज सभी जगह हो रही है। जिम्मी ने अपनी कड़ी मेहनत तथा संघर्ष के बल पर 500वाँ स्थान लाते हुए प्रखंड अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति कल्याण पदाधिकारी का पद प्राप्त किया है और आने वाले समय में बिहार के प्रशासनिक सेवाओं में काम करते हुए राज्य के विकास में योगदान देंगी।

जिमी के परिवार वाले बताते हैं कि जिम्मी बचपन से ही एक मेधावी विद्यार्थी रही है। साल 2018 से वह बिहार सचिवालय में अपनी सेवा दे रही है। नौकरी करने के दौरान उन्होंने बीपीएससी की तैयारी जारी रखी और अपनी मेहनत और संघर्ष के बल पर आज यह मुकाम प्राप्त किया है। जहां एक और उनकी सफलता आज पास की सभी लड़कियों के लिए आदर्श और प्रेरणा का उदाहरण बनी हुई है वहीं अपनी सफलता के ऊपर उन्होंने ने बताया कि इस सफलता का श्रेय मेरी स्वर्गीय मां को जाता है उन्होंने बचपन से ही मुझे हर काम के लिए प्रोत्साहित किया जिसके कारण मैं आज बीपीएससी की परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है।

Input Source: Muzaffarpur Now

Join Us

Leave a Comment