मारुति सुजुकी के इस कार के दीवाने हुए लोग, कीमत 6 लाख, अगस्त में हुई रिकॉर्ड बिक्री

देश की सबसे बड़ी मोटर्स कंपनी मारुति सुजुकी ने एक ओर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अगस्त महीने में भारत की सबसे ज्यादा कार बेचने का रिकॉर्ड मारुति सुजुकी ने अपने नाम हासिल कर लिया है। नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली सुजुकी कंपनी की स्टाइलिश और दमदार मारुति बलेनो की बिक्री ने सभी कारों को पीछे छोड़ दिया है।

सबसे ज्यादा बिकने वाली कार सुजुकी ऑल्टो, ह्यूंदै की क्रेटा, सुजुकी स्विफ्ट, वैगन आर, स्विफ्ट डिजायर जैसी कारों को भी मारूति बलेनो ने पीछे छोड़ दिया है। बलेनो ने अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बिकनी वाली गाड़ी का रिकार्ड को अपने नाम हासिल कर लिया है।

Pic- Nexa Experience

मारूति बलेनो की कीमत की बात करें, तो इसकी शुरुआती कीमत 5.99 लाख है, जबकि हाई मॉडल की कीमत 9.45 लाख है। यह कार दिखने में काफी स्टाइलिश और दमदार दिखता है। 4 सिलिंडर और 1197 सीसी के साथ यह पेट्रोल इंजन में आता है। कार में 5 मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ CVT भी दिया गया है।

37 लीटर पेट्रोल की क्षमता वाला यह कार एक लीटर में 23.87 किलोमीट दौड़ता है‌। 5 लोगों की सीटिंग क्षमता वाले, इस कार की लंबाई 3945 मिलीमीटर, जबकि चौड़ाई 1745 मिली मीटर है। पीक टॉर्क 4200 के साथ इसकी अधिकतम पावर 6000 आरपीएम है। यह कार शानदार फीचर्स से लैस है। रियर पार्किंग सेंसर कैमरा जैसे सुविधा भी दी गई है।

Join Us

Leave a Comment