महिलाओं की समस्या को बना लिया बिजनेस, अब हर माह कमाती है लाखों रुपए, 24 साल की साक्षी

साधारणतया बहुत से लोगों को घूमने का बहुत ही शौक होता है। ऐसे तो हमारे देश में महिलाओं को अकेले घूमने के लिए ज्यादा नहीं भेजा जाता और इसके साथ ही महिलाओं को बहुत से परेशानियों से भी जूझना पड़ता है पर एक कॉलेज की छात्रा ने महिलाओं हेतु अपने एक ट्रेवलिंग स्टार्टअप की शुरूआत की है जिससे की वे महिलाओं को ट्रेवलिंग अर्थात घुमाने का काम करती है।

शुरुआत की ट्रैवलिंग स्टार्टअप से

इनका नाम साक्षी है जो कि स्वयं का ट्रेवलिंग स्टार्टअप का संचालन करती हैं। इस ट्रेवलिंग स्टार्टअप को महिलाओं को ध्यान में रखकर शुरू किया है। महिलाओं को ट्रैवलिंग के समय घूमते वक्त साक्षी महिलाओं की सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखती हैं। आज अपने इस व्यवसाय से साक्षी हर साल लाखों रूपये की बिजनेस भी कर रही हैं।

महिलाओं की समस्या को ही बना लिया अपना बिजनेस

इसके पश्चात साक्षी ने अकेले ही ट्रिप पर जाने का निर्णय किया। ट्रिप पर और ट्रिप से आने के पश्चात भी साक्षी इसी संदर्भ में विचार कर रही थी। जिसके पश्चात साक्षी ने शोध की शुरूआत कि। तो वही अपने शोध में साक्षी ने यह देखा कि महिलाओं को ट्रेवलिंग पर जाने में कई परेशानियों का समाना करना पड़ता है। बस इसी के पश्चात साक्षी ने ट्रेवलिंग स्टार्टअप की शुरूआत करने का निर्णय ले लिया।

आज नए स्टार्टअप से कमा रही हैं लाखों रूपये

साक्षी इस कार्य के प्रचार के लिए Online माध्यम का भी प्रयोग करती हैं। साक्षी को घर के सदस्यों के तरफ से कुछ ज्यादा साथ नहीं मिला परंतु इस कार्य में साक्षी के दोस्तों ने भी उनका बहुत अधिक साथ दिया। इसके साथ ही साक्षी महिलाओं को ट्रेनिंग भी देती हैं। अपने इस स्टार्टअप से साक्षी वार्षिक 30 लाख रूपये तक की लाभ कमा रही हैं।

Join Us

Leave a Comment