मरीजों को PMCH में ही मिलेगी सस्ती दवा, उपलब्ध होंगी 459 प्रकार दवाइयां

बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में मरीजों को दवाइयों की कमी के चलते हो रही परेशानियों से निजात मिलेगी। हॉस्पिटल मैनेजमेंट के द्वारा सर्जिकल सामान सहित 459 तरह की दवाएं उपलब्ध कराएगी। बता दें कि दो महीने पहले ही हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा इसको लेकर टेंडर निकाला गया था। तकरीबन 18 छोटी-बड़ी दवाई बनाने वाली कंपनियों ने टेंडर के लिए आवेदन किया था।

हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के द्वारा एक बैठक आयोजित होगा। जिसमें दवा खरीदने के लिए 20 अक्टूबर को टेंडर खोला जाएगा। आवेदन करने वाली सभी कंपनियों में जो कंपनी सस्ते दर पर दवाई बिक्री की बोली लगाएगी, उसको टेंडर सौंपा जाएगा। टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने के लिए हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों से पीएमसीएच में जरूरी दवाओं की कमी से मरीज काफी परेशान हैं। डेंगू, सर्दी-बुखार की दवाओं से लेकर पेनकिलर, कैल्शियम, मल्टी विटामिन आदि दवाओं का स्टॉक खत्म हो चुका है। यहाँ तक कि ओपीडी में एंटीबायोटिक की दवाएं भी खत्म हो चुकी हैं, इमरजेंसी वार्ड में भी जो एंटीबायोटिक बचे हैं,वे एक-दो दिनों में खत्म हो जायेगी।

विदित हो कि बीते कुछ महीनों से राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में दवाइयों की किल्लत है। सर्दी बुखार, मल्टीविटामिन, पेन किलर, एंटीबायोटिक समेत कई दवाइयों का स्टॉक पहले ही खत्म हो चुका है। ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड में काम आने वाली दवाइयां का स्टॉक खत्म हो चुका है। जिसके चलते काफी परेशानी होती है और मरीज बाहर से दवाई खरीदने को मजबूर रहते हैं।

Join Us

Leave a Comment