भारत की बेटी प्रिया मलिक ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक

हंगरी में आयोजित हो रही विश्व कैडेट चैंपियनशिप में भारत की ओर से महिला खिलाड़ी प्रिया मलिक ने जीता स्वर्ण पदक. विश्व कैडेट चैंपियनशिप में महिलाओं के 75 किलोग्राम भारवर्ग में प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इससे पहले प्रिया मलिक बेहतर प्रदर्शन करते हुए 2019 में आयोजित हुए पुणे में खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक, 2019 में दिल्ली में 17वीं स्कूल गेम्स में स्वर्ण पदक और 2020 में पटना में नेशनल कैडेट चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुकी हैं.

इधर टोक्यो में चल रहे हैं ओलंपिक-2020 में भारत की ओर से मीरबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में शनिवार को सिल्वर मेडल भारत के नाम कर इतिहास रचा. और आज हंगरी में आयोजित हो रही विश्व कैडेट चैंपियनशिप में प्रिया मलिक ने गोल्ड मेडल भारत के नाम किया. प्रिया की इस उपलब्धि पर लगातार उन्हें बधाइयां मिल रही है. प्रिया मलिक चौधरी भरत सिंह मेमोरियल खेल स्कूल निडानी की खिलाड़ी है.

खेल मंत्री ने दी बधाई

प्रिया के इस सफलता के लिए हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने उन्हें बधाई दी और ट्वीट करते हुए लिखा, “महिला कुश्ती खिलाड़ी प्रिया मलिक, हरियाणा की बेटी को हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित विश्व कैडेट रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.”

युवा पहलवान तनु को भी मिली सफलता

भारत की ओर से प्रदर्शन करते हुए एक और युवा पहलवान तनु भी विश्व चैंपियन बनी हैं. तनु ने अपने  मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 43 किलोग्राम भारवर्ग में खिताब अपने नाम किया. उसने फाइनल में बेलारूस की वालेरिया मिकिसिच को पराजित किया इसके अलावा वर्षा ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया.

Join Us

Leave a Comment