भारतीय रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 12वीं पास युवा ऐसे करें आवदेन

भारतीय रेलवे में नौकरी करने की आस देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने पश्चिम रेलवे में ग्रुप C के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। स्पोर्ट्स कोटा के माध्यम से इन पदों को भरा जाएगा। महिला और पुरुष दोनों इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

बात योग्यता की करें तो किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक पास उम्मीदवार लेवल 04 और 05 के लिए आवदेन कर सकते हैं। जबकि किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटर पास उम्मीदवार लेवल 02 और 03 के लिए आवदेन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की न्युनतम आयु 18 वर्ष जबकि अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। कुल 24 पदों के लिए आवदेन आमंत्रित किए गए हैं। बात वेतन की करें तो लेवल 4 और 5 के उम्मीदवारों को शुरुआती वेतन 25,500 जबकि लेवल 2 और 3 के उम्मीदवारों को शुरुआती वेतन 19,900 प्रति माह दिया जाएगा।

उम्मीदवारों को किसी तरह की कोई रिजर्वेशन नहीं दी जाएगी। इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर 2021 है। इससे जुड़ी अन्य जानकारी और इसका नोटिफिकेशन rrc-wr.com पर जाकर विस्तार पूर्वक देख कर ही आवेदन करें।

Join Us

Leave a Comment