भागलपुर शहर में इस जगह बनेगा 13 किलोमीटर सड़क के साथ 4 फूट ओवरब्रिज और एक अंडरपास

बिहार का भागलपुर ज़िला जो स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किए जाने के लिए प्रस्तावित है पर भागलपुर के टूटे और बदहाल सड़कों के कारण शहर में यात्रा करना काफी मुश्किल होता है इसी बीच शहर वासियों के लिए राहत की खबर आ रही है कि भागलपुर शहर के 13 किलोमीटर सड़क के निर्माण के लिए मंजूरी मिल गई है किस पर कुल 9 करोड़ का लागत आएगा। इसके अतिरिक्त शहर में एक अंडरपास और 4 फुट ओवरब्रिज बनाए जाएंगे।

भागलपुर के नाथनगर दोगच्छि और ज़ीरोमाइल के बीच सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। सड़क निर्माण को मंजूरी मिलने के बाद इस सड़क का निर्माण कार्य अक्टूबर में शुरू हो जाएगा। भागलपुर में एक अंडरपास का निर्माण घूरनपीर बाबा चौक से सिविल कोर्ट के बीच करवाया जाएगा। भागलपुर के सिविल कोर्ट में होने वाले भीड़ को मध्य नजर रखते हुए इस अंडरपास के निर्माण का फैसला लिया गया है।

भागलपुर शहर में चार जगहों पर फूट ओवरब्रिज भी बनाए जाना है। इन फुट ओवर ब्रिज का निर्माण भागलपुर के जेल रोड, दाऊदबाट, बरारी स्थित सुंदरवन और अलीगंज सेंट टेरेसा स्कूल के नज़दीक गणोशपुर के पास होगा। आपको बता दें की पहले दोगच्छि से ज़ीरोमाइल के बीच का सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत आता था, जिसे अब बिहार में बिहार पथ निर्माण विभाग को सौंप दिया गया है और बिहार पथ निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाली भागलपुर हंसडीहा सड़क को अब एनएच विभाग को सौंप दिया गया है।

Join Us

Leave a Comment