भागलपुर में गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का हुआ उद्घाटन, स्थानीय लोगों को होगा फायदा, मिलेगा रोजगार

बिहार सरकार लगातार उद्योगों के विकास की ओर अग्रसर दिख रही है ताकि लोगों को रोजगार मुहैया कराई जा सके। इसी क्रम में बिहार के भागलपुर जिले में स्थित असरगंज में गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की शुरुआत हुई है। वर्तमान में अभी 100 अत्याधुनिक जूकी मशीनों के साथ गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट की शुरुआत हुई है।

इस यूनिट में गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग के साथ-साथ प्रशिक्षण भी दिया जाएगा जिसका फायदा भागलपुर कि लोगों को सबसे ज्यादा होगा यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और साथ ही क्षेत्र में उनका कौशल विकास होगा जिससे उनके रोजगार की संभावना और मजबूत होगी। गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शुरू होने पर खासकर स्थानीय महिलाओं को इसका सबसे ज्यादा लाभ होगा उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा और स्थानीय लोगों को रोजगार भी मुहैया कराया जाएगा।

भागलपुर जिले के असरगंज में शुरू में गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का उद्घाटन बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने किया। उद्घाटन के दौरान शाहनवाज हुसैन ने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है वर्क फ्रॉम होम अर्थात स्थानीय क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराई जाए। इस मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इसका सबसे ज्यादा फायदा स्थानीय महिलाओं को होगा।

शाहनवाज हुसैन इस मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के उद्घाटन की जानकारी देते हो ट्विटर के माध्यम से कहा कि ‘आज सुल्तानगंज में असरगंज में अत्याधुनिक जुकी मशीन से लैस गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का बिहार के माननीय पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी जी के साथ उद्घाटन किया जिसमें स्थानीय महिला को ट्रेनिंग दी जाएगी और घर के पास ही रोजगार मिलेगा यानी कि वर्क फ्रॉम होम’।

Join Us

Leave a Comment