बैंकिंग सेक्टर में नौकरी पाने का मौका, IBPS 5800 पदों पर निकली बहाली, जाने पूरा डिटेल्स

नौकरी की आस लगाए बैठे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर बैंकिंग सेंटर में नौकरी का सुनहरा अवसर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन( IBPS) ने देश के राष्ट्रीय बैंकों में क्लर्क के 5858 पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। इन रिक्तियों के जरिए बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक में क्लर्क के 5858 पदों को भरा जाएगा।

मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों की आयु 20 और 28 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन प्री-मेंस परीक्षा के बाद इंटरव्यू के आधार पर होगा। आवेदन शुल्क के रूप में जनरल व ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 850 रूपए जबकि एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 175 रूपए देने होंगे।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी है, 27 अक्टूबर 2021 तक आवेदन करने की अंतिम तिथि है। उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस के ऑफिशियल वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आईबीपीएस ने 11 जुलाई को ही भर्ती की अधिसूचना जारी की थी, जिसकी अंतिम तारीख 1 अगस्त तक ही थी। लेकिन एक बार फिर आईबीपीएस ने क्लर्क के 5858 पदों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

Join Us

Leave a Comment