बीजेपी और जदयू आमने-सामने, जदयू का अल्टीमेटम यूपी चुनाव में 2012 वाला हाल कर देंगे– उपेंद्र कुशवाहा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल है, लेकिन इसको लेकर सियासत अभी से ही तेज हो गई है। जदयू के उत्तर प्रदेश अध्यक्षअनूप सिंह ने जहां कहा कि जदयू यूपी में कुल 200 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। ऐसे में जदयू नेता और विधान पार्षद उपेंद्र कुशवाहा ने अल्टीमेटम देते हुए यह तक कह दिया, कि अगर हम अकेले यूपी में चुनाव लड़ें तो बीजेपी का हश्र 2012 के तरह ही होगा।

मालूम हो कि सूबे में जदयू और भाजपा मिलकर सरकार चला रही है। केंद्र में भी जदयू का समर्थन भाजपा के साथ है, ऐसे में इस बयान के बाद कई मायने निकाले जाने शुरू हो चुके हैं। जहां यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह का कहना है कि जदयू पार्टी 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने यह बयान दिया है कि– “अगर जदयू अपने दम पर चुनाव लड़ी तो यूपी में भाजपा का हाल 2012 जैसा होगा।”

बता दें कि बीते रविवार को ही जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी। जिसमें सीएम नीतीश ने कहा था– “जदयू को राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनाने का उनका मुख्य एजेंडा है।” बता दें कि जदयू राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए अरुणाचल प्रदेश में भी चुनाव लड़ी थी। इस बार उत्तर प्रदेश और मणिपुर के विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जदयू।

बता दें कि 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा 50 सीटों पर ही सिमट गई थी। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के पुत्र अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे। मौजूदा राजनीति की बात करें तो यूपी में भाजपा के पास 300 से ज्यादा विधायक और 60 से भी ज्यादा सांसद है।

Join Us

Leave a Comment