बिहार सरकार के महिला बाल विकास निगम में Counsellor के पदों पर निकली भर्ती, ये है योग्यता

बिहार सरकार में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। बिहार सरकार के महिला एवं बाल विकास निगम (WCDC) ने काउंसलर के पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। WCDC ने 213 पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 84 पद, ईडब्ल्यूएस के 21, बीसी के 26, ईडब्ल्यूसी के 38, एससी के 35, जबकि एसटी के 3 पद शामिल है।

आवेदक के पास मनोविज्ञान या समाजशास्त्र में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। सरकारी या किसी निजी संस्थान में दो साल के अनुभव वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को हर माह 15 हजार रूपए वेतन दिया जाएगा।अनुबंध के तहत निकली भर्ती में केवल योग्य महिला उम्मीदवार ही आवदेन कर सकते हैं। आवदेन की प्रकिया 7 अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 29 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट Http://Wdc.Bih.Nic.In/ पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार बाल विभिन्न अधिनियमों और कानूनों से जुड़ी जागरूकता पैदा करना व जेंडर से जुड़ी चिंताओं को मुख्य धारा में लाना जरूरतमंद महिलाओं और बच्चों को संस्थागत और कानूनी सहायता देना प्रमुख कार्य है। मुख्य्मंत्री से जुड़ी योजना से ये रिक्तियां निकाली गई है।

Join Us

Leave a Comment