बिहार में 5 राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण का होगा ऐलान, इन 5 जिलों को होगा फायदा

बिहार को एक और सौगात मिलने जा रही है। शुक्रवार को दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के बैठक में महानिदेशक इंद्रेश कुमार पांडे ने एनएचआई की देखरेख में चल रहे सड़क पुल निर्माण योजनाओं की समीक्षा की है। बैठक में इस बात पर मुहर लगा कि प्रधानमंत्री पैकेज के तहत बिहार में जितने भी सड़क व पुलिस योजनाओं को बनाया जाना है, उसे इसी साल मंजूरी मिलेगी। बैठक में पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत भी मौजूद रहे।

गांधी सेतु के समांतर बन‌ रहे फोरलेन पुल निर्माण की गति को तेज करने की भी दिशा निर्देश दिए गए। जिन योजनाओं का कार्य निर्माण एजेंसी के चलते विलंबता आ रही है, उन्हें सख्ति के साथ निरीक्षण करने को भी कहा गया। समीक्षा बैठक खत्म होते ही पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मुलाकात हुई। भारत माता श्रृंखला के तहत बनने वाले राज्य के सड़कों की सूची केंद्र को जो भेजी गई है, उस पर भी विचार विमर्श हुआ।

गया से बिहारशरीफ के बीच नेशनल हाईवे नंबर 84 के निर्माण में आ रही समस्या पर भी विचार विमर्श हुआ। कार्य एजेंसी के चलते कार्य में विलंबता आ रही है, जिसको लेकर सख्त हिदायत दी गई। वीरपुर-विहपुर (एनएच-106) के निर्माण में हो रहे धीमी कामों को तेज करने का दिशा निर्देश दिया गया। बता दें कि बक्सर से भागलपुर के बीच एक्सप्रेस वे व तीन सड़कों का निर्माण को लेकर केंद्र सरकार को राज्य सरकार ने प्रस्ताव भेजा है।

Join Us

Leave a Comment