बिहार में 29 जनवरी तक मौसम करेगी आंख-मिचौली, राज्य में इन जगहों पर बारिश की संभावना, फिर गिरेगा पारा

बिहार में 2 दिन से खिली धूप के चलते लोगों को सुबह में ठंड से राहत मिली है। लेकिन शाम के समय पुनः सर्दी का सितम देखने को मिला है। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि 29 जनवरी तक ठंड इसी तरह आंख-मिचौली करती रहेगी।

बिहार में शनिवार के बाद आज यानी रविवार को भी सुबह में धूप खिली रही। सुबह 8 बजे ही सूर्य देव का दर्शन हुआ। कुंहासे का असर काफी हद तक कम हुआ है। हालांकि सुबह में भी सिहरन महसूस था। मौसम भी बदलेगा क्योंकि बिहार में बारिश का पुर्वानुमान जताया गया है।

प्रतीकात्मक चित्र

शनिवार को दोपहर पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को राजधानी और गया समेत राज्य के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य इलाकों में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश की उम्मीद है। वहीं राज्य के उत्तर-पश्चिम और उत्तर-मध्य हिस्सों में अलग-अलग जगहों पर मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

मौसम विभाग के अधिकारी आरती गुप्ता ने बताया है कि आने वाले 2 दिनों में दिन और रात के समय तापमान में मामूली वृद्धि होने की संभावना है। आने वाले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री पारा ऊपर की ओर बढ़ेगा। बता दें कि राज्य का औसत अधिकतम तापमान शनिवार के दिन 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा वहीं न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। मौसम विभाग की मानें तो 29 जनवरी तक बिहार में ठंड इसी प्रकार आंख मिचौली करती रहेगी और इसके बाद लोगों को इससे राहत मिल जाएगी।

Join Us

Leave a Comment