बिहार में मौसम की दोहरी मार, मौसम विभाग ने किया अलर्ट, इन जिलों में 14 जनवरी तक बारिश की संभावना

बीते कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में जोरदार बारिश हो रही है। राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में भी ठंड का असर देखने को मिला है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है बिहार में 14 जनवरी तक काफी बारिश होने के आसार जताया गया है। बिहार पर ठंड और बारिश की दोहरी मार पढ़ने जा रही है।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, 10 से 14 जनवरी के बीच भारी बारिश का अनुमान जताया है। राज्य के 13 जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक राज्य में पश्चिमी और दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं का प्रकोप जारी है। लेकिन आने वाले 24 से 48 घंटों के बीच हवा की गति में परिवर्तन देखने को मिलेगा।

प्रतीकात्मक चित्र

जारी बुलेटिन के अनुसार पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के दक्षिणी पूर्वी ‌हिस्सों समेत विभिन्न जगहों पर बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, बेगूसराय, जहानाबाद, नवादा, मुंगेर, लखीसराय, भागलपुर, बांका, जमुई, खगड़िया समेत कई जिलों में 13 जनवरी को भी हल्की से मध्यम स्तर तक बारिश हो सकती है।

राज्य की राजधानी पटना में भी बारिश का असर देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस वहीं अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सयस तक रहने की उम्मीद है‌। राज्य के कई जिलों में 14 जनवरी तक बारिश होती रहेगी।

Join Us

Leave a Comment