बिहार में भी खुलेगा फूड प्रोसेसिंग यूनिवर्सिटी, मंत्री पशुपति पारस ने भरी हामी, सीएम नीतीश से करेंगे मुलाकात

बिहार में आने वाले कुछ समय में फूड प्रोसेसिंग यूनिवर्सिटी की स्थापना हो सकती है। इसको लेकर हाजीपुर से सांसद और केंद्रीय खाद्य संस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हामी भर दी है। बिहार आने के क्रम में इस मसले को लेकर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और मुख्यमंत्री नीतीश से इसकी चर्चा करेंगे। इस चर्चा के बाद ही इस पर विस्तार रूप से बात हो सकैगी।

बता दें कि कल यानी 20 अगस्त को मंत्री पशुपति कुमार पारस बिहार आने वाले हैं। इसी क्रम में राजधानी पटना में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और सीएम नीतीश से मुलाकात भी पहले से ही निर्धारित है। इस दौरान बिहार में फूड प्रोसेसिंग यूनिवर्सिटी को लेकर विशेष रूप से चर्चा होगी। जिसको लेकर पशुपति कुमार पारस बिहार सरकार से भूमि की भी मांग करेंगे।

ऐसी संभावना जताई जा रही है कि मंत्री पशुपति पारस पटना में मुलाकात के बाद अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर जाएंगे। जहां लोगों से रूबरू होंगे और बाढ़ से ग्रस्त इलाकों का जायजा भी लेंगे। मालूम हो कि हाजीपुर से सटे दियारा इलाकों का पूरा क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित है और लोग पानी में ही रहने को मजबूर है। प्रशासन की ओर से रात बचाव का काम तेजी पर है, लेकिन लोग अभी भी सड़क किनारे रहने को मजबूर है।

बता दें कि पशुपति पारस मौजूदा सरकार में कैबिनेट विस्तार में हाल ही में केंद्रीय खाद्य संस्करण मंत्री बनाए गए हैं। वर्तमान में हाजीपुर से सांसद है और स्वर्गीय रामविलास पासवान के निधन के बाद पारस गूट का लोजपा अलग है, जिस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वो खुद है।

Join Us

Leave a Comment