बिहार में बनमनखी-बिहारीगंज रेलखंड पर दौड़ेगी ट्रेन, CRS के निरीक्षण के बाद लोग की जगी उम्मीदें

बीते छह वर्ष से बंद पड़े बनमनखी-बिहारीगंज रेलखंड पर शीघ्र ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। पूर्णिया के बरहरा कोठी से लेकर बिहारीगंज रेलखंड का मुआयना मुख्य संरक्षा आयुक्त ने किया। मुख्य संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी समस्तीपुर डीआरएम के साथ ट्रेन से पहले बनमनखी जंक्शन पहुंचे फिर उसके बाद ट्रेन से बड़हरा कोठी स्टेशन पहुंचे। सीआरएस ने बिहारीगंज तक ट्रॉली से सफर कर ट्रैक का मुआयना किया। फिर ट्रेन से बिहारीगंज से बनमनखी लौटे। सीआरसी में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलवा कर निरीक्षण किया।

इस दौरान समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने जानकारी दी कि सीआरएस का इंस्पेक्शन हो गया है और छोटी मोटी कमियों को ठीक कराने का आदेश दिया गया है। इसके बाद रेलवे मंत्रालय को सीआरएस से इसकी रिपोर्ट तलब करेगी। सब कुछ ठीक-ठाक रहने पर कम से कम 25 दिन ट्रेन के परिचालन में लग जाएंगे।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि साल 2016 से ही बड़हरा कोठी बिहारीगंज रेलखंड पर लोगों में परिचालन की उम्मीद जगी है। आमान परिवर्तन के चलते बनमनखी से बिहारीगंज तक ट्रेन का परिचालन छह साल से बंद था। साल 2019 में बनमनखी से बरहरा कोठी तक महज 17 किलोमीटर तक ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ था। आप ट्रेन के परिचालन की उम्मीद ने लोगों की आस बढ़ा दी है। (इस आर्टिकल में चित्रों का प्रयोग सांकेतिक रूप से किया गया हैं।)

Join Us

Leave a Comment