बिहार में दिवाली पर CM नीतीश का गिफ्ट, राज्य कर्मियों को मिलेगा अतिरिक्त डीए

बिहार के कर्मियो को सीएम नीतीश कुमार ने दिवाली गिफ्ट दिया है।राज्यकर्मियों को मिलने वाली डीए में अतिरिक्त फीसद को मंजूरी मिली है। अब कर्मियों को 28 फीसदी की जगह 31 फीसदी डीए दिया जाएगा। बीते दिन हुई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में कैबिनेट की अहम बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगी है। इसका फायदा पेंशन भोगियों को भी मिलेगा। बैठक में कई और महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए हैं।

डीए का अतिरिक्त लाभ पेंशन भोगियों को भी मिलेगा। पेंशन भोगियों को भी इसी दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किए जाने का प्रावधान है। इसका सीधा लाभ बिहार के 3.67 लाख कर्मचारियों और 4 लाख से भी अधिक पेंशन भोगियों को मिलेगा। केंद्र सरकार के तर्ज पर ही बिहार सरकार ने अपने राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ता में फीसद की बढ़ोतरी की है। दीपावली के मौके पर राज्य के कर्मचारियों के लिए यह किसी तोहफे से कम नहीं है।

सीएम नीतीश कुमार के अगुवाई में हुई इस बैठक में कई और महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। धान खरीद के लिए 5000 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है वहीं दरभंगा एम्स के लिए 200 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने पर भारत सरकार और राज्य सरकार के बीच सहमति बन गई है। कैबिनेट विभाग के अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि कैबिनेट ने 23 प्रस्तावों पर मुहर लगा दी है जिसके तहत विश्व हरि योजनाओं को स्वीकृति मिली है।

Join Us

Leave a Comment