बिहार में एक साल के लिए बिहार स्वास्थ्य विभाग ने निकाली वैकेंसी, रह गयीं सीटें ख़ाली

एक साल के लिए निकली डॉक्टरों की भर्ती के लिए नहीं मिले अभ्यर्थी1000 डॉक्टरों की संविदा पर होनी थी बहाली, 350 सीट खाली

बिहार राज्य में पिछले महा मारी की स्थिति को देखते हुए और डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए मई में बहाली निकली गई परंतु बहाली के लिए अभ्यर्थी नहीं मिले। पूरे राज्यभर में एक हजार डॉक्टरों की संविदा पर एक साल के लिए बहाली होनी थी, लेकिन 650 डॉक्टरों की ही भर्ती हाे पाई। 350 पद खाली रह गए।

बिहार राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों तथा जिलास्तरीय अस्पतालों में यह बहाली की गई है। भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के पास MBBS की डिग्री अनिवार्य योग्यता थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन डॉक्टरों को 65 हजार रुपए प्रति माह पर मिलेंगे।

राज्य के चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों में जूनियर रेजिडेंट के टेन्योर पदों पर भर्ती के लिए 427 अभ्यर्थी अनुपस्थित हुए थे। स्वास्थ्य विभाग में विशेषज्ञ चिकित्सा पदाधिकारी के लिए भी ज्यादा अभ्यर्थी नहीं आए हैं।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग में इनकी नियुक्ति भी की जा रही
ANM की 10505, फार्मासिस्ट की 1539, शल्य कक्ष सहायक के 1096, ECG टेक्नीशियन के 163 एवं X-rayरे टेक्नीशियन 803 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। 1772 प्रयोगशाला प्रावैधिक के पदों पर नियुक्ति की कार्रवाई बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) द्वारा की जा रही है। अनुशंसा प्राप्त होने के बाद नियुक्ति की कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त 4102 GNM की नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग हो रही है, जो 15 अगस्त तक पूर्ण हो जाएगी।

Join Us

Leave a Comment