बिहार में एक विदाई ऐसी भी, न घोड़ा न गाड़ी, दुल्हनियाँ को कंधे पर लाद चल दिया दूल्हा, लोग बोले-दिल जीत लियो भैया

बिहार ख़बर डेस्क : अक्सर देखने को मिलता है कि आजकल हर कोई कुछ अनोखा करके अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है। कई लोग दूल्हन को विदा करने के लिए हेलीकॉप्टर तक ले आते हैं तो कुछ बाइक पर दुल्हनियां ले जाते हैं। बिहार के किशनगंज से विवाह के बाद कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जो वाकई सबसे अलग था। जहां एक दूल्हा अपनी नई नवेली दुल्हन को अपने कंधे पर बैठाकर ले गया। इस अनोखी विदाई की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। हालांकि दूल्हे की इसके पीछे की कुछ मजबूरी थी, जिसके चलते उसे ऐसा करना पड़ा।

जानिए क्या थी इसकी खास वजह

दरअसल, विदाई की यह अनोखी तस्वीरें किशनगंज जिला के सिंघीमारी पंचायत की बताई जा रही हैं। जहां शादी के बाद दुल्हन लेकर लौट रही बारात कनकई नदी की तेज धारा में फंस गई। बाराती तो किसी तरह नदी को पार करके निकल गए, लेकिन दुल्हन फंस गई। फिर दूल्हे ने अपना पति धर्म निभाते हुए दुल्हन को अपने कंधे पर उठाकर नदी पार कराया।

बता दें कि लोहागड़ा गांव के रहना वाला युवक शिवा कुमार रविवार को अपनी शादी की बारात पास के गांव पलसा बारात लेकर पहुंचा हुआ था। सोमवार को जब बारात लौटी तो रास्ते में पड़ने वाली कनकई नदी उफान पर थी। लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि दूल्हन आखिर कैसे इस नदी को पार करेगी।

बराती दो नदी के उस पार चले गए, लेकिन लाल जोड़ों में दुल्हन बनी महिला को परेशानी थी कि वह पानी में कैसे उतरे। इतने में ल्हा बना युवक खुद नदी में उतर गया और पत्नी का हाथ पकड़कर अपने कंधे पर उठा लिया और नदी को पार कराया। 

जैसे ही दूल्हे ने अपनी पत्नी को कंधे पर बैठाया तो बाराती इस अनोखे सीन की फोटो खींचने लगे और कुछ वीडियो बनाने लगे। इसके बाद कुछ लोगों ने यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं और अब वह तेजी से वायरल हो रही हैं।

दूल्हे के इस कदम की सभी लोग सराहना करते हुए तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर लिखता है कि दू्ल्हा राजा आपने हमारा और दुल्हन का दिल जीत लिया है। सचमुच आप भैया पतिव्रता पुरुष हो।

बता दें कि इस समय बिहार में बाढ़ का प्रकोप चल रहा है। जिसके चलते ऐसे सीन देखने को मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले एक खबर सामने आई थी कि गोपालगंज में बाढ़ आई तो दुल्हन का घर बाढ़ के पानी से घ‍िर गया तो दूल्हा नाव से बारात लेकर पहुंचा था।

Join Us

Leave a Comment