बिहार: गया से दिल्ली और कोलकाता के लिए इंडिगो ने शुरू की विमान सेवा, जानिए टाइम टेबल

दिवाली और छठ में बिहार लौट रहे प्रदेशियों के लिए अच्छी खबर है, इंडिगो एयरलाइंस ने विमान सेवा बहाल करने का निर्णय लिया है। 16 अक्टूबर से विमान सेवा की शुरुआत हो जाएगी। सप्ताह के मंगलवार, गुरुवार और शनिवार के दिन इंडिगो एयरलाइंस की विमान गया से दिल्ली और‌ दिल्ली से गया के लिए उड़ान भरेगी। बता दें कि दिवाली और छठ में हर साल बिहार आने वाले यात्रियों की भीड़ उमड़ी रहती है, इसी को देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने यह फैसला लिया है।

विदित हो कि हाल के दिनों में ही गया से कोलकाता के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने विमान सेवा बहाल की है। हफ्ते के चार दिन ये विमानें गया से कोलकाता और कोलकाता से गया के लिए उड़ान भरती है। इसके शुरुआत होने से बिहार के साथ ही पड़ोसी राज्य झारखंड के लोगों के लिए भी सुविधा मिल गई है। गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डायरेक्टर बंगजीत साहा ने बताया कि गया से दिल्ली के लिए हफ्ते में तीन दिन इंडिगो एयरलाइंस की विमानें उड़ान भरेगी। 15 नवंबर के बाद अंतरराष्ट्रीय विमानों की आवाजाही शुरू होने की उम्मीद है।

बता दें कि त्योहार को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। राजधानी नई दिल्ली व आनंद विहार टर्मिनल से ये ट्रेनें बिहार के पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, बरौनी, सहरसा एवं जयनगर स्टेशनों तक पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। 11 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच ट्रेन चलेगी।

Join Us

Leave a Comment