बिहार को मिला एक्सप्रेसवे का सौगात, नेपाल, यूपी, कोलकाता जाने में होगी सुविधा

बिहार की सरकार इन दिनों सड़क परिवहन पर लगातार बेहतर काम कर रही है। बिहार को एक्सप्रेसवे की नई सौगात मिलने जा रही है, जिससे नेपाल, उत्तर प्रदेश और कोलकाता का सफर करने वाले लोगों के लिए और भी सुविधा होगी। यह बहुत जल्द लोगों के लिए बनकर तैयार हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर होते हुए आरा से पटना तक नया ग्रीन हाईवे बनने की बात सामने आई है‌। जो 8 हजार करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा। आरा शहर के चारों ओर एक्सप्रेसवे बनाने की नीति है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने फोरलेन और ब्रिज के लोकार्पण के अवसर पर संबोधित करते हुए ये बातें कहीं‌।

नेपाल को उत्तर प्रदेश और झारखंड से बिहार तक नवीनतम तकनीकों से सड़कों को जोड़ने की योजना है।‌ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आधुनिक तकनीकों से यूपी और झारखंड को नेपाल से बिहार तक जोड़ा जाएगा। बता दें कि बीते शनिवार को आरा में 97 करोड़ की लागत से बने 1 किलो 500 मीटर ओवरब्रीज का लोकार्पण आरा के सांसद राजकुमार सिंह और नितिन गडकरी ने की थी।

कोलकाता जाने वाले लोगों के लिए भी अच्छी खबर है। गाजीपुर, आरा, पटना एक्सप्रेसवे और बनारस–कोलकाता एक्सप्रेस वे को रिंग रोड से जुड़ने की बात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही जिस पर सांसद आरके सिंह ने भी सहमति जताया। बता दें कि आरा–बिहटा और दानापुर फोर लेन का निर्माण इसी साल के दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

Join Us

Leave a Comment