बिहार: कैबिनेट बैठक में इन 7 महत्वपूर्ण एजेंडों पर सरकार ने लगाई मुहर

पटना स्थित मुख्य सचिवालय आयोजित हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 7 महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है। जिन सात प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है उनम सें तीन पथ निर्माण विभाग से प्रस्ताव और आवास विभाग और नगर विकास से जुड़ा एक-एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग से एक और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक प्रस्ताव को मंजरी दी गई है।

बिहार सरकार ने आज के कैबिनेट बैठक मे नगर पालिका भवन न्यायाधिकरण के अध्यक्ष एवं सदस्यों के सेवा स्तर को लेकर प्रस्ताव को मंजरी दे दी है। इसके अलावा बिहार में 18 वर्ष और इससे अधिक उम्र के सभी नागरिकों को कोरोना के लिए बिहार आकस्मिकता निधि से पहले निकाले गए 1000 करोड़ रुपए में से परिचालन लागत मद में 169.25 करोड़ रुपए के व्यय को मंजूरी दी गई है।

इसके अलावा बिहार सरकार ने पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के अंतर्गत गव्य विकास निदेशालय के अधीनस्थ क्षेत्रीय कार्यालयों में लिपिक संवर्ग में भर्ती प्रक्रिया पूर्ण अति और अन्य सेवा शर्तों के लिए नियमावली 2021 को मंजूरी दी गई है।

आज के कैबिनेट बैठक से पटना के नेउरा और दानापुर में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। आज दानापुर और नेउरा रेलवे स्टेशन के बीच आरओबी का निर्माण को भी मंजूरी दे दी गई है। साथ कि केंद्रीय सड़क और अवसंरचना निधि के अंतर्गत रोहतास जिले में सोन नदी पर पांडुका के पास एप्रोच रोड के साथ-साथ दो लेन वाले उच्च स्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण के लिए 200.13 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Join Us

Leave a Comment