बिहार के स्थित रामजानकी मार्ग पूरी तरह बनेगा फोरलेन, सरकार ने दी मंजूरी, देखे रुट

बिहार स्थित राम जानकी मार्ग का पूरा हिस्सा फोरलेन में विकसित होगा। पहले इसे दो लेन में तैयार किए जाने की योजना थी। राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन को शुक्रवार को पत्र भेजकर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस फैसले की जानकारी दी है। पिछले साल नवंबर में बिहार सरकार ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को पत्र लिखकर प्रस्ताव भेजा था।

पत्र में लिखा गया था कि रामजानकी मार्ग के हिस्से को फोरलेन में डेवलप किया जाए। बता दें कि यह रोड उत्तर प्रदेश के अयोध्या से शुरू होकर बस्ती-बड़हलगंज होते हुए बिहार में देवरिया के निकट मेहरौना घाट से शुरू होती है। वहां से सिवान, चकिया और भिट्ठामोड़ के रास्ते नेपाल के जनकपुर में सड़क का अंत होता है। नितिन गडकरी ने जानकारी दी है कि वह बिहार सरकार के आग्रह को स्वीकार करते हैं।

प्रतीकात्मक चित्र

इसके अलावे राज्य के कई और सड़कों का कायाकल्प होगा। सूबे के वैशाली-समस्तीपुर और बेगूसराय जिले को राष्ट्रीय राजमार्ग-122बी के हाजीपुर-महनार-बछवाड़ा खंड के निर्माण के तहत महनार-बछवाड़ा खंड को दो लेन की कनेक्टिविटी बेहतर होगी। इसके लिए सरकार ने 624.43 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। खुद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस योजना के बारे में ट्वीट कर जानकारी साझा किया है। बता दें कि इन दिनों राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बेहतर तालमेल से सूबे के सड़कों की स्थिति बेहतर हो रही है।

Join Us

Leave a Comment