बिहार के सरकारी बसों का टिकट बुक होगा ऑनलाइन, इन दो पोर्टल पर कर सकते है बुकिंग

अब पेटीएम, रेडबस पोर्टल से भी बिहार परिवहन निगम की बसों के टिकट की बुकिंग की जा सकेगी। यात्रियों को घर बैठे ही उतने ही पैसे में टिकट मिले इसके लिए परिवहन विभाग ने इस सुविधा की शुरुआत की है। इस तरह की सुविधा पहले प्राइवेट बस संचालकों के द्वारा दिया जाता है, अब यात्री BSRTC टिकट की बुकिंग ऑनलाइन के जरिए कर पाएंगे।

यात्री कहीं से भी बिहार परिवहन निगम की बसों के टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। काउंटर से जितने पैसे में टिकट मिलते हैं, उतने ही पैसे में पेटीएम, रेडबस के जरिए टिकट की बुकिंग हो सकेगी। पटना से दिल्ली, दिल्ली से पटना, बिहार शरीफ से दिल्ली, किशनगंज से दिल्ली के बीच चलने वाली तमाम बसों की टिकटों की बुकिंग होगी।

बिहार राज्य परिवहन विभाग ने डिजिटल टिकट को बढ़ावा देने के लिए सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों की टिकट बुकिंग के लिए चलो ऐप की शुरुआत की है। यात्री इस ऐप के जरिए टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम अपनी आधिकारिक वेबसाइट लांच करने की तैयारी में है, यात्री इसके जरिए ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर यात्रा कर सकेंगे। पेटीएम से टिकट बुकिंग करने के लिए यात्री अपने यूपीआई, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी भुगतान कर सकते हैं। बिहार परिवहन निगम के इस सुविधा से काउंटर पर लगने वाली टिकट को लेकर अफरा-तफरी से भी निजात मिलेगी।

Join Us

Leave a Comment