बिहार के सभी जिलों के यात्रा पर निकलेंगे सीएम नीतीश, 22 दिसंबर से होगी यात्रा की शुरूआत, देखें पूरा कार्यक्रम

सूबे के मुखिया नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के सभी जिलों की यात्रा पर निकलने वाले हैं। उन्होंने इस यात्रा का नाम ‘समाज सुधार यात्रा’ रखा है। यात्रा की शुरुआत 22 दिसंबर को मोतिहारी से होगी जबकि 15 जनवरी को राजधानी में इसका समापन होगा। 12 दिनों की यात्रा होगी जिसमें मुख्यमंत्री सभी जिले में शामिल होंगे। यात्रा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री इससे पहले 12 यात्राएं कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश अपनी इस यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित करेंगे। सूबे में चल रही जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक भी करेंगे। जिलों के जीविका समूह की महिलाएं भी जनसभा में हिस्सा लेगी। जनसभा में राज्य सरकार की पूर्ण शराबबंदी अभियान, दहेज प्रथा उन्मूनल, बाल विवाह मुक्त अभियान से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों और फैसलों पर विचार विमर्श किया जाएगा। जिले के प्रतिनिधि, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। समीक्षा में हिस्सा लेने के लिए जिलाधिकारी इन्हें अनुरोध करेंगे। विषयों से संबंधित विभागों के मंत्रियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जोड़ा जाएगा। स्थानीय सांसद, विधायक व पार्षद भी अपनी स्वेच्छा से समीक्षा बैठक में भाग ले सकेंगे।

22 दिसंबर को मोतिहारी (पूर्वी चंपारण-पश्चिम चंपारण), 24 दिसंबर को गोपालगंज (सीवान, सारण, गोपालगंज), 27 दिसंबर को सासाराम (भोजपुर, रोहतास, बक्सर, कैमूर), 29 दिसंबर को मुजफ्फरपुर (मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर), 30 दिसंबर को समस्तीपुर (दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर), 04 जनवरी को गया (गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद), 06 जनवरी को बेगूसराय (मुंगेर, बेगूसराय, शेखपुरा), 08 जनवरी को जमुई (जमुई, खगड़िया, लखीसराय), 11 जनवरी को पूर्णिया (पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज), 12 जनवरी को मधेपुरा (सहरसा, मधेपुरा, सुपौल), 13 जनवरी को भागलपुर (भागलपुर, बांका) जबकि 15 जनवरी को पटना (पटना, नालंदा) में यात्रा का समापन होगा।

Join Us

Leave a Comment