बिहार के पटना में बनने जा रहा राज्य का पहला डबल डेकर एलिवेटेड रोड, दिसंबर से शुरू होगा निर्माण कार्य

राजधानी वासियों को बहुत जल्द जाम की समस्या से मुक्ति मिलने वाली है। सबसे अधिक व्यस्त सड़कों में से एक अशोक राजपथ पर द वर्ल्ड देकर एलिवेटेड रोड का निर्माण अगले महीने यानी दिसंबर से शुरू हो रहा है‌। डबल डेकर एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए मिट्टी राजा का पहले ही पूरा हो चुका है। खबर यह है कि पुल निर्माण निगम के अधिकारी अगले महीने से निर्माण कार्य में भीड़ जाएंगे। अशोक राजपथ को वन वे ट्रैफिक किए जाने की बात सामने आ रही है।

ट्रैफिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पुलिस जवानों के साथ ही महिला जवानों को भी तैनाती होगी। गौरतलब हो कि गांधी मैदान के पास कारगिल चौक से लेकर एनआईटी मोर तक डबल एलिवेटेड रोड का निर्माण होना है। बीते साल 4 दिसंबर को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका शिलान्यास किया था‌। 3 साल के भीतर ही सड़क निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था‌। एलिवेटेड रोड के निर्माण से गांधी मैदान से गायघाट जाने वाले लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी वहीं पीएमसीएच में आने वाले मरीजों को बेहद फायदा होने वाला है।

वहीं राजधानी के पीएमसीएच में तीन मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाएगी। पार्किंग को अशोक राजपथ में बनने वाले डबल लेकर रोड से जोड़ा जाएगा। पहले मंजिलें की पार्किंग एनआईटी मोड़ से जुड़ेगी जिसे लोग डायरेक्ट पीएमसीएच में इंटर कर पाएंगे। अशोक राजपथ को लोकनायक गंगा पथ से भी जोड़े जाने की योजना है। गांधी मैदान से पटना सिटी जाना और भी सुलभ हो जाएगा।

Join Us

Leave a Comment