बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

बिहार में स्थित दरभंगा एयरपोर्ट ने यात्रियों के आवागमन का रिकॉर्ड फिर से तोड़ दिया है. बीते रविवार को अब तक सबसे अधिक 2855 यात्री ने 18 विमानों से आवागमन किया. प्रत्येक विमान में 186 से 189 सीटें होती हैं जिनमें औसतन 158 से अधिक लोगों ने यात्रा किया.

आपको बता दें कि इससे पहले 10 जुलाई को दरभंगा एयरपोर्ट से 2805 ने 20 विमानों से दरभंगा एयरपोर्ट से यात्रा की थी. इस दिन 20 फ्लाइटों का आवागमन हुआ था, 1232 यात्री दरभंगा लैंड हुए और 1573 यात्रियों ने उड़ान भरी। इसके बाद बीते रविवार को 18 फ्लाइट से आवागमन के साथ दरभंगा एयरपोर्ट ने नया कीर्तिमान बनाया. पिछले साल आठ नवम्बर को दरभंगा एयरपोर्ट से विमान सेवाएं शुरू हुई थी.

दरभंगा का एयरपोर्ट बेहद कम समय में बेहतर रिस्पांस के साथ नया रिकॉर्ड बना रहा है. एयरपोर्ट के टर्मिनल का जगह अधिक यात्रियों के आवागमन के कारण कम पड़ रहा है. जिसके कारण सबसे अधिक बच्चे एवं बुजुर्गों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए विभागीय स्तर से टर्मिनल विस्तार व अन्य सुविधाओं पर काम किया जा रहा है. आपको बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट से विमान दिल्ली, बंगलुरू, कोलकाता और चेन्नई के लिए उड़ान भरती हैं. आगामी दिनों में एयरपोर्ट से लद्दाख के लिए भी विमान सेवा शुरू करने की योजना बनाई जा रही है.

Join Us

Leave a Comment