बिहार के ऋषभ ने राष्ट्रीय जूडो चैंपियनशिप में बिहार के लिए पहला गोल्ड जीतकर बढ़ाया प्रदेश का मान

बिहार के ऋषभ ने दमदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए स्वर्ण पदक बिहार के खाते में डिपोजिट किया है। राष्ट्रीय जूडो चैंपियनशिप 2021-22 में ऋषभ ने कमाल किया है। चंडीगढ़ में आयोजित हो रहे इस प्रतियोगिता 34 सब जूनियर और कैडेट प्रतिभागियों ने पार्टिसिपेट किया। ऋषभ लखीसराय जिला का नेतृत्व कर रहे थे जहां उन्होंने इस प्रतियोगिता में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए सब जूनियर 66 प्लस वर्ग में उड़ीसा को पछाड़ कर गोल्ड मेडल अपने नाम हासिल किया।

स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही ऋषभ जूडो के क्षेत्र में बिहार को शानदार उपलब्धि दिलाने वाले खिलाड़ी के रूप में अपनी जगह बनाई है। स्वर्ण पदक जीतने तक ऋषभ पांच महत्वपूर्ण मुकाबले में तेलंगाना, पंजाब, तमिलनाडु, हरियाणा और उड़ीसा के खिलाड़ियों को धूल चटा कर या उपलब्धि अपने नाम हासिल की। बीते साल ही हुए प्रतियोगिता में ऋषभ कांस्य पदक जीतने में कामयाब हुए थे। गोल्ड मेडलिस्ट बिहार के ऋषभ को पंजाब के सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने प्रशस्ति पत्र और मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

वहीं लखीसराय जिले के दो अन्य खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल हुए थे। मुकुल कुमार और रामजी कुमार क्रमश: पहले और दूसरे राउंड में ही बाहर हो गए। ऋषभ की कामयाबी की खबर सुनते ही परिवार और इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है। प्रदेश के खेल मंत्री आलोक रंजन, बिहार जूडो के कोच विकास कुमार व तमाम लोगों ने खुशी जाहिर की है।

Join Us

Leave a Comment