बिहार के इस डैम को गोवा के तर्ज पर किया जाएगा विकसित, घूमने के साथ एडवेंचर लिए बनेगा शानदार स्पॉट

बिहार के दूसरे सबसे बड़े डैम जमुई के गरही डैम को विकसित किए जाने की तैयरी शुरू हो चुकी है। पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने के मकसद से सरकार इसे वाटर स्पोर्ट्स के रूप में विकसित करेगी। अब बिहार में भी लोग अडवेंचरस स्पोर्ट्स का लुफ्त उठा सकेंगे। रोजगार के नए अवसर खुलेंगे वहीं पर्यटन स्थल को भी बढ़ावा मिलेगा। कई तरह की आधुनिक सुविधाएं होंगी।

बता दें कि बीते दिन शुक्रवार को ही राज्य के दूसरे सबसे बड़े डैम जमुई के गरही डैम का निरीक्षण भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने किया था। इस इलाके में पर्यटन की अपार संभावनाएं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग वॉटर स्कोप, जेक्सी जैसी चीजों का आनंद लेने के लिए गोवा का रुख करते हैं। अब गोवा के तर्ज पर ही इस प्लेस पर पर्यटन स्थल को बढ़ावा देते हुए स्पोर्ट्स एक्टिविटी के सारे चीज उपलब्ध कराए जाएंगे।

बिहार सरकार पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने के मकसद से लगातार ठोस पहल कर रही है। कुछ दिनों पहले ही बाल्मीकि नगर के टाइगर रिजर्व के लिए विशेष टूर पैकेज का ऐलान किया था। बोधगया, राजगीर और पावापुरी के लिए भी पटना से विशेष टूर पैकेज से लोग पर्यटन स्थल का सैर करते हैं। जमुई के खैरा स्थित डेम्को स्पोर्ट्स एक्टिविटी डिवेलप करने पर आने वाले पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी जिससे रोजगार की अपार संभावनाएं स्थानीय लोगों के लिए उपलब्ध होगी।

Join Us

Leave a Comment