बिहार की बेटी ने लहराया सफलता का परचम, CAT में 99 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त कर बनी RBI अधिकारी

बिहार की बेटी ने एक बार फिर अपने प्रतिभा और कामयाबी से बिहारियों को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है। राजधानी पटना के दनियावां ब्लॉक की अनुराधा सिंह ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा आयोजित परीक्षा में शानदार अंकों के साथ सफलता अर्जित की है। जिसके बाद लोगों का अथाह प्यार और शुभकामनाएँ आराध्या को मिल रहा है।

राजधानी पटना के दनियावां की अनुराधा सिंह बचपन से ही अपनी प्रतिभा के दम पर हर परीक्षा में सफलता अर्जित की है। आईसीएसई बोर्ड में भी टॉपर छात्रा रही हैं, इस बार उन्होंने आरबीआई की परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। जिसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक के ग्रेड बी जे अधिकारी पद के लिए अनुराधा का चयन हुआ है।

Source- Live Cities

इससे पहले अनुराधा कैट जैसी मुश्किल परीक्षा में भी 99 प्रतिशत अंकों के साथ सफलता पाई थी, और अपने प्रतिभा का डंका देशभर में बजाया था। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में भी नौकरी का अवसर मिला था। लेकिन अनुराधा ने इसे भी ठुकरा दिया और अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर रहीं।

देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश रखने वाली अनुराधा पब्लिक सेक्टर में नौकरी करना ही लक्ष्य था। लिहाजा उन्होंने पूरे जोश और उमंग के साथ पढ़ती रहीं, और अपने लक्ष्य को प्राप्त की। अनुराधा के इस कामयाबी से पूरा परिवार और बिहार गर्व और हर्षित है। वहीं आसपास के इलाके के लोग भी बधाई और शुभकामनाओं के साथ अनुराधा के घर पहुंच उज्जवल भविष्य की कामना कर रहे हैं।

Join Us

Leave a Comment