बिहार एसएससी में नौकरी का शानदार मौका, माइंस इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, ये रही प्रक्रिया

बिहार में सरकारी नौकरी की राह देख रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSCC) ने माइंस इंस्पेक्टर के पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। इसके तहत कुल 100 पदों को भरा जाएगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2021 है।

किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जियोलॉजी साइंस में ग्रेजुएट और AICTE से माइंस सर्वे में डिप्लोमा किए हुए अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल होनी चाहिए। महिला उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। जनरल व ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवदेन शुल्क के रूप में 750 रुपए जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपए देने होंगे।

माइंस इंस्पेक्टर के पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से ही शुरू हो चुकी है। इसकी अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2021 है। रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर 2021 है। इस से जुड़ी विस्तार पूर्वक जानकारी इसके बिहार एससीसी के आधिकारिक वेबसाइट https://www.onlinebssc.com/bscmines/index.php पर उपलब्ध है।

Join Us

Leave a Comment