बिजनेस के लिये रुपए देने को तैयार Paytm, इस सर्विस का करें इस्तेमाल और उठाएँ लाभ

डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने पोस्‍टपेड मिनी (Postpaid Mini) लॉन्च किया है। इसके जरिए ग्राहक पेटीएम पोस्टपेड के 60,000 रुपये तक के तत्काल क्रेडिट के साथ अपने मासिक खर्च के लिए 250 रुपये से लेकर एक हज़ार रुपये तक का कर्ज तुरंत ले सकते हैं। पेटीएम (Paytm) ने यह भी बताया कि यह कदम उसकी ‘Buy Now, Pay Later’ सेवा का विस्‍तार है, जिससे कर्ज तुरंत पाया जा सकता है।

जानें क्या है पेटीएम (Paytm) की पोस्टपेड मिनी सर्विस

पेटीएम (Paytm) की नई लोन सर्विस के मुताबिक, कोई भी यूजर पेटीएम पोस्टपेड के 60,000 रुपये तक के तत्काल क्रेडिट के साथ-साथ 250 रुपये से 1,000 रुपये तक की राशि ले सकेंगे। अगर आप 30 दिनों के भीतर पेमेंट कर देते हैं, तो ली गयी राशि पर किसी भी तरह का ब्याज नहीं लगेगा। लोन पेमेंट की अवधि 30 दिन की रखी गई है।

आपको बता दें कि पोस्टपेड मिनी को आदित्‍य बिरला फाइनेंस लिमिटेड के साथ भागीदारी में पेश किया गया है। 30 दिन तक की अवधि के लिए कोई ब्‍याज नहीं लिया जाएगा। साथ ही कंपनी ने बताया कि इस पहल के तहत मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज, गैस सिलेंडर बुकिंग, बिजली और पानी के बिल जैसे खर्चों के लिए यह कर्ज लिया जा सकेगा।

पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड देश के 550 शहरों में उपलब्ध है

साथ ही सर्विस केवल एक सुविधा राशि के साथ उपलब्ध होगी। इसके अलावा ग्राहको को कोई सालाना फीस या किसी भी तरह का एक्टिवेशन चार्ज नहीं देना होगा। देश के 550 शहरों में पेटीएम (Paytm) की यह सर्विस उपलब्ध है। यह पेटीएम (Paytm) पोस्टपेड का हिस्सा है। पेटीएम पोस्टपेड उपभोक्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय है। पेटीएम पोस्टपेड के जरिए उपभोक्ता देश भर में ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेट स्टोर पर भुगतान कर सकते हैं।

कैसे करें पेटीएम मिनी के लिए लॉगिन

पेटीएम (Paytm) मिनी ऐप अकाउंट पर खुद को रजिस्टर करने के लिए पेटीएम बिजनेस डैशबोर्ड पर जाएँ, ऑनबोर्डिंग के बाद को ये सारे डिटेल्स दिखेंगे।

  • ऐप क्यूआर: इसका उपयोग एकीकरण के लिए आवश्यक विकास ऐप खोलने के लिए किया जाएगा।
  • मिनी ऐप आईडी: यह आपके पेटीएम (Paytm) मिनी ऐप के लिए यूनिक ऐप आईडी है। पेटीएम (Paytm) से किसी भी मदद के लिए आपको इस आईडी की जरूरत होगी।
  • ऑथेंट क्लाइंट आईडी और क्लाइंट सीक्रेट: ये आपके मिनी ऐप के लिए लॉगिन फ्लो इंटीग्रेशन के लिए आवश्यक हैं।
  • पीजी एमआईडी और कुंजी: ये आपके मिनी ऐप के लिए भुगतान इंटीग्रेशन के लिए आवश्यक हैं।

सफल ऑनबोर्डिंग के बाद पेटीएम (Paytm) एंड्रॉइड ऐप का उपयोग करके बिजनेस डैशबोर्ड पर मौजूद क्यूआर कोड को स्कैन करें। मिनी ऐप्स के रूप में ऑनबोर्ड होने के लिए, केवल दो अनिवार्य इंटीग्रेशन की जरूरत है।

Join Us

Leave a Comment