पर्यटकों के लिए खुला वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व, जंगल सफारी, इको पार्क का उठा सकेंगे लुफ्त

सैलानियों के लिए गुड न्यूज़ है। बिहार का बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व सैलानियों के लिए खुल गया है। बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व को पर्यटकों के लिए बंद रखने का फैसला लिया था। लेकिन, अब नियमों में ढील देकर पर्यटकों के लिए खोलने का फैसला लिया गया है।

यहां आने वाले सैलानियों को प्रशासन के गाइडलाइन को फॉलो करना होगा। बाल्मीकि नगर के होटल और रहने वाले जगहों में ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है। यहां आने वाले पर्यटक जंगल सफारी, इको पार्क का लुत्फ उठा सकेंगे।

प्रतीकात्मक चित्र

बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में 12 फरवरी से वीकेंड टूर पैकेज की बुकिंग शुरू हो गई है। पर्यटक वीटीआर के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना बुकिंग करा सकते हैं। दो टूर पैकेज की शुरुआत इस साल हुई थी जिसका रिजल्ट काफी बढ़िया रहा है। लेकिन कोरना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जब सरकार ने बंद की घोषणा की थी उस समय टूर पैकेज को भी बंद रखने का निर्णय लिया गया था।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व पर्यटकों के लिए सुबह के 6:00 बजे से दोपहर के 2:00 बजे तक खुला रहेगा। पर्यटक कोलेश्वर झूला पर 2:00 बजे तक ही आनंद उठा सकेंगे। फिलहाल टाइगर रिजर्व खुलने की खबर ने स्थानीय लोगों में खुशी बढ़ा दी है। यहां के स्थानीय लोगों के लिए आय का बड़ा जरिया बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व है, इसलिए इसके खुलने से लोग बेहद खुश दिख रहे हैं।

Join Us

Leave a Comment