पत्थर के सिलबट्टे बेचकर घर चलाने वाली महिला कड़ी मेहनत से बनी पुलिस ऑफिसर,उनकी जिंदगी से जुड़ी संघर्ष की वायरल कहानी में कितनी है सच्चाई, जानें।

यदि लगन हो और जिंदगी में कुछ कर दिखाने का लक्ष्य हो तो नामुमकिन मंजिल को भी हासिल किया जा सकता है। ऐसी ही कहानी है पुलिस सब-इंस्पेक्टर पद्मशीला तिरपुडे की, जो कभी पत्थर के सिलबट्टे बेचकर अपने परिवार का खर्च चलाती थीं। पद्मशीला तिरपुडे का जीवन काफी संघर्षों से भरा है। हाल ही में IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने सोशल मीडिया पर पद्मशीला तिरपुडे की एक तस्वीर शेयर की और उनकी जिंदगी से जुड़ी संघर्ष की कहानी बताई।

उन्होंने यह बताया गया कि पद्मशीला तिरपुडे ने कैसे मुश्किल हालातों से लड़कर अपने लक्ष्य को हासिल किया। एक बातचीत में पद्मशीला तिरपुडे ने बताया था कि शुरुआती दिनों में उनकी आर्थिक स्थिति बहुत गड़बड़ थी। लेकिन फिर भी उनके पति ने उनकी शिक्षा में कमी नहीं आने दी।

आपको बता दें कि पद्मशीला तिरपुडे अपने पति के साथ मिलकर पढ़ाई में खूब मेहनत करती थीं। वह दिन रात पढ़ाई में जुटी रहती थीं। उनकी मेहनत और धैर्य का ही फल है, जो आज वह इस मुकाम तक पहुँच चुकी हैं। पद्मशीला ने स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद MPAC परीक्षा पास की, जिसके बाद वह पुलिस उपनिरीक्षक बन गईं।

जबकि पद्मशीला तिरपुडे ने एक इंटरव्यू में यह बताया कि भले ही उन्हें पुलिस इंस्पेक्टर बनने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा हो। लेकिन उन्होंने सिलबट्टे बेचने का काम नहीं किया। जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें सिलबट्टे बेचने वाली औरत की शक्ल काफी मिलती-जुलती नजर आती है। इसी वजह से लोग काफी कंफ्यूज हो गए।

Join Us

Leave a Comment