पटना में सिर्फ 25 रुपए में करें पूरे दिन सैर, डिजिटल टिकट लेने पर मिलेगा 5 प्रतिशत की छूट

अब नागरिक महज मात्र 25 रुपए में राजधानी पटना की सैर कर पाएंगे। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम लागातार नई–नई सौगात दे रहा है। लोगों को एक दिन के लिए 25 रुपए का भुगतान कर नगर निगम का पास लेना होगा। पास लेने के बाद नगर निगम बसों पर भर दिन पटना का सफर कर पाएंगे। हाजीपुर और बिहार शरीफ जानें वाले लोगों को इसके लिए इजाजत नहीं मिलेगी।

राज्य पथ परिवहन निगम के अधिकारी श्यामकिशोर सिंह कहते हैं। डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए और बसों में ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा दी गई है‌। इसका भुगतान कर यात्री 5% तक की छूट भी पा सकते हैं। नगर निगम की ओर से प्रीपेड कार्ड की भी सुविधा प्रदान की गई है।

यात्रा करने के दौरान यात्रियों को कोविड गाइडलाइंस का पूरा पालन करना होगा। बात किराया की करें, तो इन दिनों पटना में ऑटो–टेंपो वाले भी पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के चलते भारा आसमान छू रहा है। परिवहन निगम के इस कदम से लोगों को काफी सहायता मिलेगी और बढ़ते भारा से भी निजात मिलेगा।

बिहार परिवहन निगम लगातार अच्छी पहल कर रही है, बीते दिनों पहले ही पटना से दिल्ली तक जाने के लिए एसी बस चलाने का फैसला किया था। मात्र 1600 रूपए देकर यात्री राजधानी के बांकीपुर बस स्टैंड से दिल्ली तक का सफर एसी बस में बैठकर कर सकते हैं ।

Join Us

Leave a Comment