पटना में सबसे बड़े बहुमंजिला इमारत बापू टावर का निर्माण कार्य शुरू, जाने कब तक बनकर होगा तैयार

राजधानी पटना को एक और सौगात मिलने वाली है। बिहार का सबसे बड़ा बहुमंजिला बापू टावर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। पटना के गर्दनीबाग इलाके में बन रहा बहुमंजिला बापू टावर पटना की शोभा में चार चांद लगाएगा। 6 मंजिला और 7 एकड़ के एरिया में फैला होगा। बापू टावर राष्ट्रपति महात्मा गांधी को समर्पित होगा।

बता दें कि बीते महीने ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भवन निर्माण विभाग की योजनाओं की समीक्षा बैठक में बहुमंजिला बाबू बनाने की मंजूरी दी थी। ड्रीम प्रोजेक्ट के जरिए बहुमंजिला बापू टावर का निर्माण होना है। इसका डिजाइन भी प्रस्तुत किया जा चुका है। इसका निर्माण आधुनिक तरीके से होगा और यह भूकंप रोधी होगा। इसी साल के अंतिम महीने तक इसका निर्माण का कराए जाने का लक्ष्य है।

बापू टावर को बनाने में 85 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसमें महात्मा गांधी से जुड़ी ऐतिहासिक यादों को संयोजकर रखा जाएगा। यहां आने वाले लोग इसका दर्शन कर पाएंगे। बापू टावर में लोगों के लिए लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी।गांधी से जुड़ी ऐतिहासिक यादों को संयोजकर रखा जाएगा। यहां आने वाले लोग इसका दर्शन कर पाएंगे। बापू टावर में लोगों के लिए लिफ्ट की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति गांधी के विचारों को अनुकरण करते हुए इसकी स्थापना कर रहे हैं।

Join Us

Leave a Comment