पटना बस स्टैंड की तरह भागलपुर का बस स्टैंड होगा अत्याधुनिक, दुकानदारों को मिलेगा स्थाई जगह

विकसित बिहार की एक तस्वीर बदलने जा रही है एक और शहर मॉडर्न और हाईटेक होने जा रहा है। बात कर रहे भागलपुर शहर की जिसका बस स्टैंड अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होने जा रहा है। भागलपुर बस स्टैंड का लुक अब पूरी तरह बदल जायेगा।

बीते दिन यानि शुक्रवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के CGM संदीप कुमार के टीम द्वारा तिलका मांझी स्थित राज्य परिवहन निगम के बस स्टैंड का अवलोकन किया गया। इसमें परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शांडिल्य की गैरमौजूदगी में सहायक प्रबंधक द्वारा टीम के तमाम सदस्यों को इस मामले के संबंध में पूरी जानकारी सौंपी गई।

सीजीएम संदीप कुमार ने पूरी योजना की विस्तार से जानकारी देते हुए यह कहा– “भागलपुर के बस स्टैंड को अत्याधुनिक रूप से सुसज्जित किया जाएगा जिसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।” नगर निगम बोर्ड से मंजूरी मिलते ही इस योजना पर युद्ध स्तर से काम किया जाएगा। चारदीवारी का निर्माण और बस स्टैंड के गेट का भी अत्याधुनिक तरीके से निर्माण कराया जाएगा।

यात्री शेड, बाथरूम और चेजिंग रूम का निर्माण भी कराया जाएगा और साथ में अंधेरा से निजात पाने के लिए बस स्टैंड में रोशनी की पूरी व्यवस्था की जाएगी । बस स्टैंड के पूरे परिसर को फेवर ब्लॉक से सुसज्जित कर दिया जाएगा।

भागलपुर जिले के शहरी क्षेत्र में फुटकर विक्रेताओं को हो रही परेशानियों और जाम की समस्या से निजात पाने के लिए उन्हें स्थाई जगह दिया जाएगा ‌। इस कार्य को पूरा करने के लिए भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा बोर्डिंग जोन निर्माण कराने की योजना है। इस निर्माण कार्य में 4.51 करोड़ खर्च होंगे।

Join Us

Leave a Comment